एशिया कप 2010 में भारत और श्रीलंका के बीच हुई थी आखिरी खिताबी भिड़ंत, जानें क्या रहा था रिजल्ट

एशिया कप 2010 में भारत और श्रीलंका के बीच हुई थी आखिरी खिताबी भिड़ंत, जानें क्या रहा था रिजल्ट

[ad_1]

IND vs SL Last Asia Cup Final: एशिया कप 2023 के ज़रिए भारतीय टीम 10वीं बार और श्रीलंका 12वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची. दोनों ही टीमों के बीच अब तक एशिया कप में 7 बार फाइनल खेला जा चुका है. इस बार भारत और श्रीलंका 8वीं बार एशिया कप के फाइनल में आमने-सामने होंगी. दोनों के बीच एशिया कप की आखिरी खिताबी भिड़ंत 2010 में हुई थी, जिसमें टीम इंडिया ने जीत अपने नाम करते हुए 5वां खिताब जीता था. 

2010 के टूर्नामेंट में भारत ने श्रीलंका को फाइनल में 81 रनों से करारी शिकस्त दी थी. टीम के लिए बैटिंग में दिनेश कार्तिक और बॉलिंग में आशीष नेहरा ने कमाल किया था. मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 268 रन बोर्ड पर लगाए थे. दिनेश कार्तिक ने सबसे ज़्यादा 66 रन बनाए थे. कार्तिक की इस पारी में 9 चौके शामिल रहे थे. 

श्रीलंका ने गंवाए थे लगातार विकेट

रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 44.4 ओवर में 187 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. टीम के लिए चमारा कपुगेदरा ने नाबाद रहते हुए 55 रनों की पारी खेली थी. हालांकि उनकी पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी थी. श्रीलंका का लगातार विकेट गंवाना टीम की हार का सबसे बड़ा कारण बना था. पहले ही ओवर में श्रीलंका ने स्टार बल्लेबाज़ तिलकरत्ने दिलशान का विकेट खो दिया था. दिलशान बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे थे. 

ऐसे ही लगातार विकेट गंवाने के चलते महज़ 51 रन के स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट चली गई थी. इसके बाद कपुगेदरा ने 55* रनों की पारी खेल टीम को आगे ले जाना चाहा, लेकिन उनका कोई साथ नहीं दे सका और टीम 187 रनों पर ऑलआउट हो गई. 

कमाल रही थी भारत की गेंदबाज़ी 

मैच में आशीष नेहरा ने 9 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा ज़हीर खान और रवींद्र जडेजा को 2-2 सफलताएं मिली थीं. वहीं प्रवीण कुमार भी 1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे थे. 

 

ये भी पढ़ें…

Asia Cup Final 2023 Live Streaming: फ्री में कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम श्रीलंका का लाइव फाइनल

[ad_2]

Source link