चेहरे की लटकती स्कीन से परेशान हैं तो रात को सोने से पहले लगाएं ये 3 मैजिकल फेस पैक

चेहरे की लटकती स्कीन से परेशान हैं तो रात को सोने से पहले लगाएं ये 3 मैजिकल फेस पैक

[ad_1]

Skin Tightening Facepack: उम्र बढ़ने और लाइफस्टाइल में बदलाव की वजह से अकसर 30 के बाद महिलाओं को चेहरे और गर्दन की स्किन ढीली पड़ने लगती है.या फिर वजन घटाने की वजह से कई लोगों के चेहरे और त्वचा ढीला पड़ जाता है.लेकिन बाजार में मिलने वाले कीमिकल युक्त प्रोडक्ट्स की जगह घर पर बनाए गए नैचुरल फेस पैक ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकते हैं. ऐसे में रात को सोने से पहले कुछ प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करके फेस पैक लगाना बहुत फायदेमंद होता है. इनमें कोई साइड इफेक्ट्स नहीं होते और त्वचा के लिए काफी लाभदायक होते हैं. नींबू, हल्दी, दही, एलोवेरा और शहद जैसी समान से बनाया गया फेस पैक स्किन को टाइट करने में मदद करता है. रोजाना इन फेस पैक का इस्तेमाल करने से स्किन एकदम टाइट और ग्लोइंग हो जाती है. 

योगर्ट, हनी और ब्लूबेरी फेस पैक
2 चम्मच योगर्ट लें और इसमें 1 चम्मच हनी मिलाएं. अच्छी तरह मिक्स कर लें. अब इसमें 4-5 ब्लूबेरी मैश करके मिला लें और पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20-25 मिनट तक लगा रहने दें. फिर ठंडे पानी से धो लें. सप्ताह में 2-3 बार ऐसा करने से स्किन टाइट होगी. आप इसमें विटामिन E कैप्सूल भी मिला सकते हैं. यह एक बेहतरीन नैचुरल फेस पैक है जो स्किन को हेल्दी बनाता है. 

आलू और मलाई का पैक
एक छोटे आलू को उबालकर मसल लें और इसमें एक छोटी चम्मच मलाई या दही मिलाएं.इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाकर लगभग 15-20 मिनट तक छोड़ें और फिर गरम पानी से धो लें.यह फेस पैक्स आपकी त्वचा को मोइस्चराइज करेगा और उसे टाइट और फर्शी बनाएगा.

टमाटर और हनी का पैक्स
एक छोटे टमाटर को पीस लें और इसमें एक छोटी चम्मच हनी मिलाएं. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाकर लगभग 15-20 मिनट तक छोड़ें और फिर गरम पानी से धो लें. टमाटर में विटामिन सी होता है, जो त्वचा को टाइट करने में मदद कर सकता है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: एक दिन में कितने काजू खाना सेहत के लिए अच्छा होता है? 95 प्रतिशत लोग इस बात को नहीं जानते हैं

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

[ad_2]

Source link