लंबे समय के लिए जेल जा सकती हैं शकीरा, टैक्स धोखाधड़ी मामले में बुरी फंसीं पॉप सिंगर

लंबे समय के लिए जेल जा सकती हैं शकीरा, टैक्स धोखाधड़ी मामले में बुरी फंसीं पॉप सिंगर

[ad_1]

Shakira Tax Fraud: कोलंबियन पॉप स्टार शकीरा मुश्किलों में फंसती नजर आ रही हैं. शकीरा पर टैक्स धोखाधड़ी मामले में सोमवार को बार्सिलोना की अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा गया है. द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, मियामी में रहने वाली 46 वर्षीय कोलंबियाई स्टार को दोषी पाए जाने पर आठ साल तक की जेल और 24 मिलियन यूरो ($24 मिलियन डॉलर) के जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है. 

दरसअल, पूरा मामला यह है कि साल 2012 से 2014 तक शकीरा ने स्पेनिश निवासी के रूप में छह महीने से अधिक समय बिताया, इस दौरान टैक्स का भुगतान करना चाहिए था, जो उन्होंने नहीं किया. हालांकि वह इस दावे से इनकार करती है. ऐसे में यह साबित करने के लिए कि वह स्पेन की निवासी थी, अभियोजन पक्ष ने 117 गवाहों को बुलाया है, जिनमें हेयरड्रेसर, स्टूडियो तकनीशियन, नृत्य शिक्षक, चिकित्सक, ब्यूटीशियन, स्त्री रोग विशेषज्ञ और उसका ड्राइवर शामिल हैं. शकीरा पर कथित टैक्स चोरी का मामला पहली बार 2018 में सुर्खियों में आया था. 

बहामास में है आधिकारिक निवास 

ऐसे में अभी इस बात की पुष्टि होनी बाकी है कि उस समय शकीरा कहां रह रही थीं. अभियोजकों ने आरोप लगाया है कि कोलंबियन पॉप स्टार ने टैक्स धोखाधड़ी की है. उन्होंने अपना समय तो स्पेन में बिताया लेकिन उन्होंने टेक्स का भुगतान नहीं किया. बता दें कि शकीरा का आधिकारिक निवास अभी भी बहामास में है. बहामास में टैक्स की दरें स्पेन की तुलना में बहुत कम हैं. 

शकीरा ने कहा सभी आरोप झूठे

वहीं, शकीरा ने कर अधिकारियों पर उनकी छवि खराब करने और अन्य स्पेनिश करदाताओं के सामने उनका उदाहरण पेश करने के लिए अभियान चलाने का आरोप लगाया है. शकीरा ने पिछले साल एक साक्षात्कार में कहा था कि ये सभी झूठे आरोप हैं. रिपोर्ट के अनुसार, बार्सिलोना की अदालत में शुरू हुए इस मामले की 14 दिसंबर तक चलने की उम्मीद है, जिसमें अदालत लगभग 120 गवाहों की सुनवाई करेगी. 

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: ‘हमास ने गाजा के अल-शिफा अस्पताल में बंधकों को रखा है’, इजरायली सेना ने वीडियो जारी कर किया दावा

[ad_2]

Source link