हैदराबाद में जुटेंगे देशभर से कांग्रेस नेता, CWC की दो दिवसीय बैठक आज से होगी शुरू

हैदराबाद में जुटेंगे देशभर से कांग्रेस नेता, CWC की दो दिवसीय बैठक आज से होगी शुरू

[ad_1]

Hyderabad CWC Meeting: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार उनकी अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की दो दिवसीय बैठक आज शनिवार (16 सितंबर) से हैदराबाद में शुरू होने जा रही है. इस मीटिंग में तेलंगाना समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा की जाएगी और इसके लिए रणनीति भी बनाई जाएगी.

रविवार (17 सितंबर) को हैदराबाद में पार्टी विजय रैली निकालेगी और तेलंगाना के लिए पांच गारंटियों की घोषणा भी करने वाली है. मल्लिकार्जुन खरगे ने पिछले महीने ही कांग्रेस वर्किंग कमिटी की नई टीम ऐलान किया था. आज होने वाली इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ-साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगीं. वहीं दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक के लिए पूरे देश से कांग्रेस के छोटे बड़े नेता इकट्ठे होना शुरू हो गए हैं.

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होगी जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों के साथ-साथ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव और इसको लेकर बने महागठबंधन इंडिया को लेकर भी चर्चा की जाएगी. इसके अलावा महंगाई, बेरोजगारी, मणिपुर हिंसा और जम्मू-कश्मीर में हालात जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर भी काम होगा.

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आगे की रणनीति, विपक्षी गठबंधन इंडिया की एकजुटता को आगे ले जाने, आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और कई अन्य विषयों पर चर्चा होगी. जाहिर है कि कांग्रेस ने हाल में ही अपनी कार्य समिति का पुनर्गठन किया था. जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं. इस कार्य समिति में सचिन पायलट और शशि थरूर जैसे नेताओं को पहली बार जगह मिली है.

ये भी  पढ़ें: Priyanka Letter to PM Modi: हिमाचल दौरे पर पहुंची प्रियंका गांधी ने PM मोदी को लिखा पत्र, जानें क्या लिखा?

[ad_2]

Source link