IND vs BAN: बांग्लादेश ने मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत को तीसरी बार हराया, जानें टीम इंडिया..

IND vs BAN: बांग्लादेश ने मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत को तीसरी बार हराया, जानें टीम इंडिया..

[ad_1]

IND vs BAN Stats: शुक्रवार को एशिया कप का आखिरी सुपर-4 राउंड मैच खेला गया. इस मुकाबले में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने थी. शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम ने भारत को 6 रनों से हरा दिया. हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं है जब मल्टी नेशन टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने भारत को हराया हो… दरअसल, अब तक 3 बार ऐसा हो चुका है. बांग्लादेशी टीम मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारतीय टीम को 3 बार हरा चुकी है.

बांग्लादेशी टीम ने कोलंबो में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को हराया. आंकड़े बताते हैं कि पिछले 4 वनड मैचों में बांग्लादेश ने भारतीय टीम को तीसरी बार शिकस्त दी है.

बांग्लादेश से मल्टी नेशन टूर्नामेंट में कब-कब हारी टीम इंडिया?

बांग्लादेश ने पहली बार भारत को मल्टी नेशन कप में वर्ल्ड कप 2007 में हराया था. भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया था. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया था. इसके बाद बांग्लादेश ने मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत को एशिया कप 2012 में हराया.

एशिया कप में बांग्लादेश ने भारत को दूसरी बार हराया

एशिया कप 2012 में भारत और बांग्लादेश का आमना-सामना हुआ. दोनों टीमें मीरपुर के मैदान पर उतरी. इस मुकाबले में भारतीय टीम को बांग्लादेश ने 5 विकेट से हरा दिया. इस तरह बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ मल्टी नेशन टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, शाकिब अल हसन की टीम मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत को तीसरी बार हराया. शुक्रवार को एशिया कप 2023 के आखिरी सुपर-4 राउंड मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 6 रनों से हरा दिया. इस तरह अब तक बांग्लादेशी टीम मल्टी नेशन टूर्नामेंट में 3 बार हराने का कारनामा कर चुकी है.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: सूर्यकुमार यादव को आखिर कब तक मिलता रहेगा मौका? वनडे में साबित हो रहे हैं औसत खिलाड़ी

World Cup 2023: एशिया कप फाइनल से पहले भारत की करारी हार, टीम विश्व कप के लिए कितनी है तैयार?

[ad_2]

Source link