WhatsApp पर ‘ग्रुप कॉल्स’ के लिए कंपनी दे रही ये शानदार अपडेट, अब फटाफट होगी बातचीत

WhatsApp पर ‘ग्रुप कॉल्स’ के लिए कंपनी दे रही ये शानदार अपडेट, अब फटाफट होगी बातचीत

[ad_1]

WhatsApp Group calls: वॉट्सऐप, कालिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर करने के लिए ऐप में कुछ बदलाव कर रहा है. ये बदलाव ‘Calls’ टैब में कंपनी कर रही है. फिलहाल जब आप कॉल्स टैब में जाते हैं तो आपको कॉल लिंक का ऑप्शन टॉप में दिखाई देता है. लेकिन जल्द कंपनी इसे ‘न्यू कॉल’ ऑप्शन से बदलने वाली है. इसके अलावा जल्द आप 31 लोगों को कॉल में ऐड कर पाएंगे. यानि आप कॉलिंग शुरू करते ही एकसाथ 31 लोगों को ऐड कर पाएंगे. वर्तमान में आप केवल 15 लोगों को ही शुरुआत में ऐड कर सकते हैं, फिर इस नंबर को 32 तक बड़ा सकता हैं.

इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाएं रखने वाली वेबसाइट wabetainfo ने शेयर की है. ये अपडेट वॉट्सऐप बीटा के  2.23.19.16 में देखा गया है. अगर आप भी वॉट्सऐप के तमाम अपडेट सबसे पहले पाना चाहते हैं तो कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल कर सकते हैं.

इस फीचर पर भी चल रहा काम 

वॉट्सऐप वीडियो कॉलिंग अवतार फीचर पर भी काम कर रहा है. इस फीचर के तहत होगा ये कि जब आप किसी को वीडियो कॉल करेंगे तो आपके चेहरे के बजाय सामने वाले यूजर को अवतार दिखेंगे. ये अवतार आपके चेहरे के एक्सप्रेशन और हाव भाव की भी नकल करेंगे और सामने वाले यूजर को ऐसा लगेगा जैसे आप ही उनसे बात कर रहे हैं. ये फीचर आपके वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को बदलेगा. फिलहाल ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध है जो जल्द आपको मिलेगा.

वॉट्सऐप ने हाल ही में चैनल फीचर भी भारत में लाइव किया है. इसकी मदद से आप अपने मनपसंद क्रिएटर या सेलेब्रेटी के साथ जुड़ सकते हैं. आने वाले समय में कंपनी सभी को खुद का चैनल बनाने का भी ऑप्शन देगी. वॉट्सऐप चैनल फीचर, इंस्टाग्राम के ब्रॉडकास्ट चैनल की तरह है जिसमें आप अपने क्रिएटर्स से जुडी हर छोटी-बड़ी बात जान सकते हैं 

यह भी पढ़ें:

Emergency Alert Severe: यहां जानें कैसे करें मोबाइल पर शुरू, हर इमरजेंसी की मिलेगी जानकारी

[ad_2]

Source link