इस देश ने रमजान में इमामों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाया वेतन

इस देश ने रमजान में इमामों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाया वेतन

[ad_1]

Sheikh Hamdan News: रमजान के पाक मौके पर संयुक्त अरब अमीरात के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने दुबई में इमामों और मुअज्जिनों को सौगात दी है. उन्होंने इन सभी के वेतन और भत्ते में बढ़ोतरी के आदेश दिए हैं.

यह बढ़ोतरी दुबई में इस्लामिक मामलों और मजहबी गतिविधि विभाग के तहत संचालित मस्जिदों में सेवा करने वालों पर लागू होगी. अब इमामों और मुअज्जिनों को को बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा.

रमजान में सौगात देने का मकसद है खास

संयुक्त अरब अमीरात के क्राउन प्रिंस ने यह कदम यूं ही नहीं उठाया है, बल्कि इसके पीछे बेहद खास मकसद है. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो मानवता और मुस्लिम समुदाय के प्रति इमामों और मुअज्जिनों की सेवा और समर्पण की मानवीय भावना को सम्मान देने के लिए क्राउन प्रिंस ने यह कदम उठाया है.
बता दें कि इस्लाम में इमामों का खासा ओहदा है‌ जो मुस्लिम समुदाय को इस्लामिक रीति रिवाज के मुताबिक मजहबी निगाह पर चलने के लिए दिशा निर्देश देते हैं. जबकि मुअज्जिन वे अधिकारी होते हैं जो अजान के जरिए वे नमाज अदा करने के लिए घोषणा करते हैं.

दरियादिली के लिए चर्चा में रहते हैं क्राउन प्रिंस

बता दें कि दुबई के क्राउन प्रिंस अपनी दरियादिली के लिए सोशल मीडिया पर अमूमन छाए रहते हैं. 2021 में एक हादसे के दौरान उनका दोस्त नदी में गिर गया था, जिसके बाद पानी में उसे डूबने से बचाने के लिए वह खुद कूद पड़े थे. इसके अलावा वह काफी लग्जरियस लाइफ भी जीते हैं. सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें वायरल रही हैं, जिन पर दुनिया भर में चर्चा होती है. फिलहाल रमजान का महीना चल रहा है. इस बीच इमामों और मुअज्जिनों के भत्ते में बढ़ोतरी कर उन्होंने एक बार फिर इसी दरियादिली का परिचय दिया है.

शेख हमदान यूएई के प्रधानमंत्री रहे हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के दूसरे बेटे हैं. वे 2006 से 2008 तक दुबई के डेप्यूटी रूलर रहे हैं और 2008 से वो दुबई के प्रिंस हैं.

 ये भी पढ़ें :Russia Terrorist Attack: मॉस्को के कॉन्सर्ट हॉल अटैक में गई 133 लोगों की जान, 140 से ज्यादा घायल, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बोले- नहीं बख्शेंगे | 10 बड़ी बातें

[ad_2]

Source link