पाक‍िस्‍तान को मिला अमेरिका का साथ, टीटीपी के आतंकियों की अब खैर नहीं

पाक‍िस्‍तान को मिला अमेरिका का साथ, टीटीपी के आतंकियों की अब खैर नहीं

[ad_1]

Pakistan got United States support: हाल ही में पाकिस्तान की ओर से अफगानिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्रों में एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया गया है. जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तल्खी काफी बढ़ गई है. मुश्किल के इस घड़ी में पाकिस्तान को सुपरपॉवर देश अमेरिका का साथ मिला है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि अफगानिस्तान से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार हो रही आतंकवादी गतिविधियों की वजह से पाकिस्तान आतंकवाद के भयानक खतरे से जूझ रहा है. 

दक्षिण और मध्य एशिया के सहायक सचिव डोनाल्ड लू ने सदन की विदेश मामलों की समिति के सदस्यों के सामने कहा कि पिछले 40 वर्षों से अफगानिस्तान में संघर्ष चल रहा है. पड़ोसी देश में चल रहे इस संघर्ष में पाकिस्तान बुरी तरह से फंस गया है. 

सचिव डोनाल्ड लू का बयान

डोनाल्ड लू ने कहा, ”मौजूदा समय में हमें पाकिस्तानी लोगों का समर्थन करना है, क्योंकि मौजूदा समय में वह आतंकवाद के भयानक खतरे से जूझ रहे हैं. हमारे कई सदस्यों ने इस मुद्दे पर चर्चा की है. यह ऐसा देश है जहां लोग आतंकवाद का लंबे समय से सामना कर रहे हैं.”

लू ने आगे कहा, ”पिछले 3 वर्षों में आतकंवादियों की ओर से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में हमले काफी बढ़े हैं. यह हमले अफगानिस्तान की तरफ से हो रहे हैं.”

तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना पर बोला हमला

बता दें हाल ही में तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना के चेक पोस्ट पर हमला बोल दिया था. इस दौरान करीब 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया और टीटीपी के 6 आतंकियों को ढेर कर दिया.

यह भी पढ़ें- भारत से जंग के लिए पाकिस्‍तान को मिला चाइना मेड हैदर टैंक, एक्‍सपर्ट बोले- ये तो चाइनीज माल है, PAK के पास तो ही नहीं

[ad_2]

Source link