बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर जारी करेंगे 10वीं का रिजल्ट, तारीख तय

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर जारी करेंगे 10वीं का रिजल्ट, तारीख तय

[ad_1]

Bihar Board Matric Result 2024: बिहार बोर्ड से इस बार 10वीं की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था. अब बिहार बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी करने की तिथि आ गई है. कई दिनों से तारीख को लेकर अटकलें लगाई जा रहीं थीं लेकिन अब बिहार बोर्ड की ओर से रिजल्ट को लेकर स्पष्ट जानकारी दे दी गई है. शनिवार (30 मार्च) को बोर्ड की ओर से एक नोटिस जारी किया गया है.

बताया गया है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर रविवार (31.03.2024) की दोपहर 01:30 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2024 का परीक्षाफल जारी करेंगे. मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 का परीक्षाफल समिति की वेबसाइट https://bsebmatric.org या http://results.biharboardonline.com पर देखा जा सकता है. इसके अलावा secondary.biharboardonline.com पर लॉगऑन कर रिजल्ट को देखा जा सकता है.

रिजल्ट को लेकर रविवार को की जाएगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

रिजल्ट को लेकर बिहार बोर्ड की ओर से बताया गया है कि रविवार की दोपहर 1.30 बजे पटना के सिन्हा लाइब्रेरी रोड स्थित बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मुख्य भवन के सभागार में आनंद किशोर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसी दौरान मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा भी करेंगे. कौन टॉप किया और इस बार का रिजल्ट कैसा रहा इसकी जानकारी देंगे.

छात्र कर रहे थे इंतजार कि कब आएगा मैट्रिक का रिजल्ट

बता दें कि लगातार छात्र इंटरनेट पर जानकारी ले रहे थे कि बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा. हालांकि उन्हें सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही थी. तिथि को लेकर ऊहापोह वाली स्थिति थी. हालांकि बोर्ड की ओर से कहा गया था कि 30 मार्च या 31 मार्च के आसपास रिजल्ट जारी किया जाएगा.

बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 15 से 23 फरवरी के बची हुई थी. 10वीं की परीक्षा में करीबी 17 लाख छात्र शामिल हुए. इनमें 8,20,179 लड़के तो 7,90,920 लड़कियां हैं. करीब 16.4 लाख छात्र बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए उपस्थित हुए थे.

यह भी पढ़ें- Bihar Sakshamta Result 2024: बिहार सक्षमता परीक्षा का रिजल्ट जारी, जानें कितने प्रतिशत शिक्षक हुए पास

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link